Sports Corner

राहुल को रास आती है नंबर 5 की बैटिंग, श्रेयस नंबर-4 पर बेस्ट, एशिया कप लाएगा खुशखबरी!

[ad_1]

राहुल को रास आती है नंबर 5 की बैटिंग, श्रेयस नंबर-4 पर बेस्ट, एशिया कप लाएगा खुशखबरी!

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए श्रीलंका पहुंच गई है. 17 सदस्यीय भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान का आगाज़ 2 सितंबर को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ करेगी. 17 सदस्यीय भारतीय टीम में केएल राहुल की वापसी हुई है जो लंबे समय तक इंजरी की वजह से बाहर चल रहे थे. श्रेयस अय्यर भी टीम में वापसी कर मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के रहने से टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर खासकर मिडिल ऑर्डर बेहद मज़बूत दिख रहा है. दोनों खिलाड़ियों का वनडे में ट्रैक रिकॉर्ड बेहद शानदार है. ऐसे में अगर इन दोनों बल्लेबाजों का बल्ला चलता है तो फिर भारत को एशिया का किंग बनने से कोई नहीं रोक सकता. राहुल को रास आती है नंबर 5 की बैटिंग, श्रेयस नंबर-4 पर बेस्ट, एशिया कप लाएगा खुशखबरी!

लोकेश राहुल के वनडे रिकॉर्ड पर नजर
लोकेश राहुल टीम इंडिया के वो बल्लेबाज हैं जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. इसके साथ ही लोकेश राहुल टीम इंडिया के लिए विकेट के पीछे से भी जिम्मा संभाल सकते हैं; ऐसे में लोकेश राहुल टीम इंडिया के लिए एक कंपलीट पैकेज है. लोकेश राहुल इंजरी के बाद से लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. हालांकि वो अब रिकवर हो चुके हैं. अगर वनडे रिकॉर्ड की बात की जाए तो लोकेश राहुल ने अभी तक खेले 54 मैचों में 1986 रन बनाए हैं जिसमें लोकेश राहुल ने करीब 45.13 की औसत से रन बनाए हैं. सिर्फ यहीं नहीं इस दौरान लोकेश राहुल के बल्ले से 13 अर्धशतक और 5 शतक भी निकले हैं.

नंबर 5 पर फिट हैं लोकेश राहुल
नंबर पर 5 बल्लेबाज़ी करना लोकेश राहुल को ज्यादा ही रास आता है. इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लोकेश राहुल ने 53 की औसत से 742 रन बनाए हैं. नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए लोकेश राहुल का स्ट्राइर रेट 99.33 का रहा है. राहुल को रास आती है नंबर 5 की बैटिंग, श्रेयस नंबर-4 पर बेस्ट, एशिया कप लाएगा खुशखबरी!

‘सुपर’ श्रेयस के वनडे रिकॉर्डस पर नजर
लोकेश राहुल की ही तरह श्रेयस अय्यर भी इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. श्रेयस अय्यर क़रीब 8 महीने बाद मैदान में वापसी करेंगे. श्रेयस अय्यर के आने से टीम इंडिया की नंबर 4 की पहेली काफी हद तक सुलझने की उम्मीद है. चलिए आपको बताते हैं आखिर क्यों श्रेयस अय्यर नंबर 4 के लिए परफेक्ट है. श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 47.35 की औसत से 805 रन बनाए हैं. इस दौरान श्रेयस अय्यर का स्ट्राइक रेट 94.37 का रहा. शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद अय्यर एक ओर से संभालकर बल्लेबाजी करते हैं और जरूरत पड़ने पर तेजी से बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं.

श्रेयर अय्यर के वनडे करियर की बात की जाए तो 50 ओवर के फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर का बल्ला जमकर रन उगलता है. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने अब तक 42 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 46.60 की औसत के साथ 1,631 रन बनाए हैं. वनडे में श्रेयस अय्यर के नाम 14 अर्धशतक और 2 शतक भी है. श्रेयस अय्यर ने आखिरी वनडे मैच इसी साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. कुल मिलाकर देखा जाए को लोकेश राहुल और श्रेयस की वापसी से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर मज़बूत होगा. इन दोनों बल्लेबाजों के आने से बाक़ी बल्लेबाजों पर से थोड़ा बोझ कम होगा. राहुल को रास आती है नंबर 5 की बैटिंग, श्रेयस नंबर-4 पर बेस्ट, एशिया कप लाएगा खुशखबरी!

Tags: Asia cup, KL Rahul, Shreyas iyer, Team india

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *